Google AdSense Payment Not Receive In Bank Account | Google Absence की पेमेंट क्यों नहीं रिसीव हुई

Google AdSense Payment Not Receive In Bank Account

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप लोगों का स्वागत है, आज का यह आर्टिकल उन लोगों के लिए बहुत इंपॉर्टेंट होने वाला है जो लोग यूट्यूब के जरिए या फिर वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन अर्निंग करते हैं। यानी कि जो लोग गूगल ऐडसेंस के थ्रू पैसा कमाते हैं। उन लोगों के लिए यह आर्टिकल बहुत जरूरी होने वाला है। क्योंकि अक्सर उन लोगों की यह शिकायत रहती है। कि उन लोगों की जो गूगल ऐडसेंस की पेमेंट थी। वह पेमेंट गूगल ने तो डाल दी बट उनके खाते में नहीं आई। तो उन लोगों को आज के इस आर्टिकल के जरिए हम बताएंगे। गूगल ऐडसेंस की पेमेंट आपके खाते में रिसीव क्यों नहीं हुई? तो दोस्तों इस टॉपिक के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए हमारे इस आर्टिकल में लास्ट तक बन रहे। आर्टिकल में हम एक वीडियो भी डालेंगे इस वीडियो में भी हम उन लोगों की प्रॉब्लम के बारे में बात करेंगे और सॉल्यूशन के बारे में भी बताएंगे।

1. Google Absence की पेमेंट क्यों नहीं रिसीव हुई?

दोस्तों जो लोग यूट्यूब या फिर वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन अर्निंग करते हैं यानी कि जो लोग गूगल ऐडसेंस के जरिए पैसे कमाते हैं उन लोगों की जो पेमेंट नहीं आई है उसे बारे में हम अब बात करने जा रहे हैं, तो यह प्रॉब्लम ज्यादा कर उन लोगों को फेस करनी पड़ती है।

जिन लोगों की फर्स्ट पेमेंट गूगल से आनी थी बट अभी तक उनके खाते में नहीं आई। और जिसके कारण वे लोग परेशान हो जाते हैं कि उन लोगों की जो पेमेंट थी वह उनके खाते में क्यों नहीं आई। तो दोस्तों इसके काफी सारे कारण हो सकते हैं। जिनके बारे में जानने के लिए आर्टिकल में कंटिन्यू बने रहे।

ALSO READ - The Ultimate Guide to Using PhotoRoom App on Android: Features, Benefits

2. Google Payment बैंक खाते में रिसीव किस कारण रिसीव नहीं हुई?

दोस्तों जिन लोगों की गूगल से फर्स्ट पेमेंट आनी थी बट उन लोगों की पेमेंट नहीं आई है। जबकि गूगल ने आपकी पेमेंट आपके खाते में डाल दी बट आपको रिसीव नहीं हो रही है। अक्सर जो गूगल की पेमेंट है वह 4 से 5 दिन के अंदर बैंक खाते में आ जाती है, लेकिन अगर गूगल मैं तो पेमेंट डाल दी बट आपके खाते में नहीं आई, 10 से 20 दिन हो गए हैं या फिर एक महीना भी हो गया हो। बट वह पेमेंट आपके खाते में नहीं आई। 

तो पेमेंट में आने के कुछ कारण इस प्रकार हैं। 

  • स्विफ्ट कोड का गलत होना।
  • बैंक अकाउंट नंबर का गलत होना।
  • बैंक डिटेल्स का गलत होना।
  • गूगल वेरिफिकेशन नहीं होना। 

गूगल ऐडसेंस होल्डर का नाम और बैंक डिटेल्स का अलग होना। यह कुछ कारण है जिससे आपकी पेमेंट आपके खाते में नहीं आती है। इसके अलावा भी कुछ और कारण है जिसके बारे में जानने के लिए आपको नीचे दिए गई वीडियो को देखना पड़ेगा।

3. Google Adsense की पेमेंट बैंक खाते में क्यों नहीं आई?

जो लोग यह जानना चाहते हैं कि गूगल ऐडसेंस की जो पेमेंट थी वह उनके खाते में क्यों नहीं आई है, तो उन लोगों के लिए हमने एक वीडियो तैयार की है और वह वीडियो इस पैराग्राफ के नीचे है जिसमें हमने पूरी डिटेल से बताया है, तो वे लोग उसे वीडियो को जरूर देखें।

Conclusion:

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल के जरिए हमने आपको यह इनफॉरमेशन दिया कि गूगल ऐडसेंस की पेमेंट आपके खाते में क्यों नहीं आई? और जिसके सॉल्यूशन के बारे में और उसके कर्म के बारे में भी हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है। और ऐसे ही इनफॉर्मेटिव आर्टिकल पाने के लिए हमारे साथ इस वेबसाइट पर जुड़े रहे। वेबसाइट से जुड़ने के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments